आम आदमी पार्टी का पंचायत संपर्क अभियान का हुआ आगाज। - KhabarBat™ | Breaking News in Marathi

Breaking

KhabarBat™ | Breaking News in Marathi

२००९ पासून वाचकांच्या सेवेत | Latest Marathi News | Breaking News in Marathi |

शुक्रवार, जुलै १५, २०२२

आम आदमी पार्टी का पंचायत संपर्क अभियान का हुआ आगाज।

रिपोर्टर- पप्पू लाल कीर (राजसमंद)

उदयपुर । राजस्थान में आगामी चुनावों को देखते हुए जहां दोनों ही बडी पार्टियां अपने स्तर पर इस चुनावों को जीतने की तैयारियों में जुट गयी हैं। ऐसे में राजस्थान तिसरे विकल्प के तौर पर अपनी पहचान बनाने में जुटी आम आदमी पार्टी राजस्थान में होेने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कैसे पीछे रह सकती है। पार्टी अपने स्तर पर राजस्थान में अपनी पकड मजबूत करने के लिए हर संभव कोशिश में जुट गयी है।
उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद बीजेपी ने भी सिरोही के माउंटआबु में एक ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन किया। और इसी कडी में अब आम आदमी पाटी ने शुक्रवार को संगठन को बूध स्तर तक ले जाने के लिए पंचायत संपर्क अभियान का श्रीगणेश राज्यसभा सांसद और पंजाब चुनाव के प्रमुख रणनीतिकार संदीप पाठक ने जयपुर के पिंकसिटी प्रेस क्लब में किया। इस अवसर पर पार्टी के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने के मुताबिक पंचायत संपर्क अभियान के लिए संदीप पाठक ने शुक्रवार को 230 कोर्डिनेटर्स को प्रशिक्षण दिया। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम दोपहर 3 बजे से शुरू हुआ।

इस प्रशिक्षण में संभाग, लोकसभा, विधानसभा और ब्लॉक स्तर पर नियुक्त कोर्डिनेटर्स ने हिस्सा लिया। जयपुर में प्रशिक्षण लेने वाले प्रतिभागी अपने अपने इलाकों में जाकर स्थानीय स्तर पर प्रशिक्षण देकर अभियान के लिए कोर्डिनेटर्स की बडी टीम का निर्माण करेंगे। इस दौरान यहां प्रशिक्षार्थियों को एक बुकलेट का वितरण भी किया गया। उनको भरने की प्रक्रिया में ही पार्टी कार्यकर्ता बुथ स्तर तक लोगों को जोडेंगे और अभियान को सफल बनायेंगे। इसके साथ ही पार्टी ने राजस्थान में 11 हजार बैठकों का भी टारगेट बना रखा है जिसके जरिए राजस्थान में पार्टी की पकड को मजबूत किया जायेगा।

दिल्ली और पंजाब में अपनी सरकार बना चुकी आम आदमी पार्टी का टारगेट अब राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। जयपुर में शुरू हुए इस अभियान में उदयपुर संभाग प्रभारी तनवीर सिंह कृष्णावत, मीडिया प्रभारी डॉक्टर राजीव पंड्या, मयंक जानी, अमित वर्मा, पप्पू लाल कीर सहित संभाग से बीस से ज्यादा कॉर्डिनेटर्स ने भाग लिया।