तेरापंथ महिला मंडल कांकरोली की साधारण सभा प्रज्ञा विहार प्रांगण में हुई। - KhabarBat™ | Breaking News in Marathi

Breaking

KhabarBat™ | Breaking News in Marathi

२००९ पासून वाचकांच्या सेवेत | Latest Marathi News | Breaking News in Marathi |

शुक्रवार, जुलै १५, २०२२

तेरापंथ महिला मंडल कांकरोली की साधारण सभा प्रज्ञा विहार प्रांगण में हुई।

राजसमंद। अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार तेरापंथ महिला मंडल ,कांकरोली के वर्ष 2021-22 की साधारण सभा अध्यक्ष श्रीमती इंद्रा जी पगारिया की अध्यक्षता प्रज्ञा विहार कांकरोली में आयोजित हुई। नमस्कार महामंत्र  एवं मंगलाचरण से बैठक का शुभारंभ हुआ। मंडल की बहनों ने अपनी स्वर लहरी से प्रेरणा गीत का संगान किया ।
गत् साधारण सदन की कार्यवाही का वाचन मंत्री श्रीमती मनीषा कच्छारा ने किया, जिसे सदन ने पारित किया।महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती इंद्रा जी पगारिया ने उपस्थित सदस्यों का स्वागत अभिनंदन किया एवं सभी बहनों को साल भर के कार्यक्रम के सहयोग के लिए बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया।परामर्शक श्रीमती मंजू जी चोरड़िया ने संविधान का वाचन किया। कन्या मंडल उपसंयोजिका सुश्री तनुश्री मेहता ने पूरे वर्ष भर की गतिविधियां और  आय- व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया । मंत्री श्रीमती मनीषा कच्छारा द्वारा वर्ष भर में किए गए कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया और सर्वसम्मति से उसे पारित किया गया।उपाध्यक्ष श्रीमती उषा जी कोठारी द्वारा वर्ष भर के आय व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया और  उसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

युग प्रधान आचार्य श्री महाश्रमणजी की सुशिष्या साध्वी श्री मंजूयशा जी ठाणा 4 ने महिलाओं को सशक्त कार्यकर्ताओं की पहचान इस विषय पर उद्बोधन प्रदान करते हुए कहा -- कार्यकर्ता योजनाबद्ध कार्य करे और कार्य करने और करवाने की क्षमता होनी चाहिए। समय का नियोजन और सब के साथ मधुर भाषा का व्यवहार करें। समर्पण भाव, सेवाभाव, अनुशासनशीलता के साथ संस्था के नव नव आयामों के द्वारा आगे बढ़ने का प्रयास करें। इस तरह साध्वी श्री जी ने सभी महिलाओं को एकजुट रहकर टीमवर्क के साथ कार्य करने की प्रेरणा दी।आभार ज्ञापन  सहमंत्री ममता मालू ने किया।कार्यक्रम का कुशल संचालन मंत्री मनीषा कच्छारा और सहमंत्री स्वीटी वागरेचा ने किया।
मीडिया प्रभारी श्रीमती हंसा चौधरी ने कहा इस कार्यक्रम में तत्वज्ञान और तेरापंथ दर्शन परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाली और वर्षी तप करने वाली बहनों का महिला मंडल द्वारा ओपरना और साहित्य देखकर सम्मान किया गया। इस पूरे प्रोग्राम में सभा अध्यक्ष श्रीमान प्रकाश जी सोनी की गरिमामय उपस्थिति रही।  साधारण सभा की बैठक में लगभग 90 बहने उपस्थिति थी।