केंद्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी सरकार की तरफ से इकतरफा तौर थोपी गई अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग के संदर्भ में आप ने सौपा ज्ञापन !! - KhabarBat™ | Breaking News India

Breaking

KhabarBat™ | Breaking News India

News Website | Breaking News | latest Update

सोमवार, जून २०, २०२२

केंद्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी सरकार की तरफ से इकतरफा तौर थोपी गई अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग के संदर्भ में आप ने सौपा ज्ञापन !!



उदयपुर! सोमवार को जिला मुख्यालय पर केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी भी सड़कों पर उतर आई उदयपुर के कलेक्टर कार्यालय के बाहर एकजुट होकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए देश की सेना के स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ न करने की चेतावनी दी.


 इस दौरान आप कार्यकर्ता डॉ राजीव पंड्या ने बताया कि आज किसान बिल की ही तरह अग्निपथ योजना लाकर जवानों के साथ विश्वासघात किया जा रहा हैं, अग्निपथ योजना में हो रहे विरोध के चलते रेलवे ने अमृतसर से यूपी बिहार जाने वाली 3 ट्रेनों को किया रद्द! उन्होंने बताया की इस योजना को लाने से पहले केंद्र सरकार ने न तो देश की लोकतांत्रिक प्रणाली के अहम सदनों लोकसभा और राज्यसभा में इस पर प्रस्ताव पारित करवाया साथ ही न ही कोई बाहर चर्चा हुई. रातोंरात इस योजना को देश पर थोपने का काम कर दिया. उन्होंने कहा कि ये बेहद हास्यास्पद है कि आज देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा. इससे देश की सेना के मान-सम्मान की घज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं. जिसकी आम आदमी पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती हैं!

साथ ही पार्टी के कार्यकर्ता और कर्मचारी नेता ओमप्रकाश श्रीमाली ने बताया की कि युवाओं के भविष्य के साथ धोखा किया जा रहा है इसलिए वो लोग सड़कों पर उतरे हैं. सरकार पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकार्तोओं ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ इस कदर समझौता नहीं करना चाहिए. अगर प्रयोग करने ही हैं तो कहीं बाहर जाकर करें। इस योजना से सेना का मनोबल टूटेगा,जहां भी अन्याय होगा उसका विरोध होगा. 
जिला मीडिया प्रभारी मयंक जानी ने कहा कि आज भर्ती प्रक्रिया में रातोंरात बदलाव कर दिया उसमें विपक्ष को विश्वास में नहीं लिया, तो विपक्ष सड़कों पर नहीं तो फिर कहां उतरेगा, तीन कृषि कानून बिना चर्चा करके लाए थे. उसका क्या नतीजा रहा वो वापस लेने पड़े, आज भी बिना चर्चा के ये योजना लाए हैं. इसे भी कृषि कानूनों के तरह ही वापस लेना पड़ेगा. प्रदेश का हर युवा होनहार है, राजस्थान एक वीरभूमि है यहां की जनता कभी मोदी सरकार को माफ नहीं करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया की “टूर ऑफ ड्यूटी” नाम से ये योजना युवाओं के भविष्य के साथ सीधा-सीधा खिलवाड़ है. पूर्व में हुई भर्ती की परीक्षा का परिणाम घोषित किए बगैर ये कह कर नई योजना बना दी गई है कि पुरानी भर्ती का परिणाम घोषित करने की बजाय अब TOD के तहत ही नई भर्ती ली जाएंगी. ऐसे में इस नई योजना का हम विरोध करते हैं!
आज के इस विरोध प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता निर्भय सिंह , मोहम्मद हनीफ, राजेश चौहान, वेदराज मीणा, प्रकाश भारती, रोहित मीणा, राकेश बंसल, प्रभुलाल भट्ट, मुबारिक हुसैन, दलपत बातरा, पीयूष जोशी, राजीव पंड्या, मयंक जानी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।