इको-प्रो ने भारत के ट्री मैन विष्णु लांबा पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया - KhabarBat™

Breaking

KhabarBat™

Marathi news | मराठी बातम्या । ताज्या बातम्या

२५ जून २०२१

इको-प्रो ने भारत के ट्री मैन विष्णु लांबा पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

 



इको-प्रो ने भारत के ट्री मैन विष्णु लांबा पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया


कार्रवाई की मांग को लेकर ऐतिहासिक पठानपुरा गेट के सामने धरना प्रदर्शन


चंद्रपुर : ट्री मैन ऑफ इंडिया श्री विष्णु लांबा और उनके साथियों पर हुए जानलेवा हमले के खिलाफ राजस्थान में मौन विरोध प्रदर्शन किया गया.

पिछले हफ्ते, श्री विष्णु लांबा, जिन्हें भारत के ट्री मैन के रूप में जाना जाता है, और उनके सहयोगियों पर गाँव में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हथियारों से हमला किया गया था। घटना राजस्थान के टोंक जिले के उनके लांबा गांव में हुई, जिसमें विष्णु लांबा गंभीर रूप से घायल हो गए और उनके बचाव दल पर हमला कर दिया गया. यह घटना उस समय हुई जब वे अवैध रूप से पेड़ काटने के विरोध में प्रदर्शन करने गए थे। घटना के विरोध में आज चंद्रपुर में ऐतिहासिक पठानपुरा गेट के सामने इको-प्रो के सदस्यों ने मौन धरना दिया।

राजस्थान में पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य करते हुए श्री विष्णु लांबा ने अपने जीवनकाल में 8 लाख से अधिक पेड़ लगाए हैं। वे कल्पतरु संगठन जिसके वे अध्यक्ष हैं, के माध्यम से पिछले 20 वर्षों से पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी व्यापक रूप से कार्य कर रहे हैं। इको-प्रो के बंडू धोत्रे ने कहा, "उन पर हमला किसी व्यक्ति पर हमला नहीं है, यह पर्यावरण संरक्षण आंदोलन पर हमला है।" राजस्थान के मुख्यमंत्री को घटना के दोषी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है.

रवि गुरनुले, धर्मेंद्र लूनावत, अब्दुल जावेद, बिमल शाह, अभय अमृतकर, राजू काहिलकर, राजेश व्यास और कपिल चौधरी के नेतृत्व में इको-प्रो अध्यक्ष बंदू धोत्रे। , प्रमोद मलिक, जयेश बनलवार, सचिन धोत्रे, सुमित कोहली, अमोल उत्तरालवर, सचिन भंडारकर एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।